Tom एंड Jerry कि दोस्त है ।



 एक समय की बात है, टॉम एंड जेरी नाम के दो सबसे अच्छे दोस्त थे। वे एक ही मोहल्ले में रहते थे और सब कुछ एक साथ करते थे। वे स्कूल जाते थे, खेल खेलते थे और अपनी बाइक पर ग्रामीण इलाकों की खोजबीन करते थे। वे हर सुख-दुख में एक-दूसरे के लिए हमेशा मौजूद रहे।


एक दिन, एक नया परिवार पड़ोस में रहने लगा और उनके बेटे बिली की टॉम एंड जेरी से दोस्ती हो गई। उन तीनों ने एक साथ धमाका किया, लेकिन कभी-कभी टॉम एंड जेरी को ऐसा लगता था कि उन्हें छोड़ दिया जा रहा है। वे एक-दूसरे के एकमात्र दोस्त होने के आदी थे और स्पॉटलाइट साझा करना नहीं जानते थे।

एक दिन, टॉम और जेरी ने अपनी भावनाओं के बारे में दिल से दिल की बात की। उन्होंने महसूस किया कि उनकी दोस्ती इतनी मजबूत थी कि वे एक और दोस्त को जोड़ सकते थे। उन्होंने यह भी महसूस किया कि वे अभी भी सिर्फ उन दोनों के साथ ही काम कर सकते हैं और बिली उनके समूह के लिए एक बढ़िया अतिरिक्त था।

उस दिन से, वे तीनों अविभाज्य थे। उनके पास एक-दूसरे की पीठ थी और हमेशा एक साथ अच्छा समय बिताते थे। उन्होंने सीखा कि दोस्ती दूसरों के लिए जगह बनाने और एक-दूसरे के लिए मौजूद रहने के बारे में है, चाहे कुछ भी हो।

साल बीतते गए और वे तीनों बड़े हुए और अपने-अपने रास्ते चले गए। लेकिन वे उस बंधन को कभी नहीं भूले जो उन्होंने साझा किया था और कैसे एक नए दोस्त के जुड़ने से उनकी दोस्ती और मजबूत हो गई थी।

कहानी का नैतिक यह है कि मित्रता बहिष्कार के बारे में नहीं है, यह समावेशन के बारे में है। आपके जितने अधिक दोस्त होंगे, आपका बंधन उतना ही मजबूत होगा। इसलिए नए दोस्त बनाने के लिए हमेशा तैयार रहें और पुराने लोगों को कभी न भूलें।

Comments

Popular posts from this blog

Man's Search for Meaning by Viktor Frankl.

The Alchemist by Paulo Coelho - a story about a shepherd boy who travels the world in search of his destiny and discovers the true meaning of life.